प्रशासन की अनोखी पहल: अस्पताल की पर्ची में लिखकर याद दिला रहे मतदान का दिन

बस्तर.

आचार संहिता लगने के साथ ही बस्तर में पहले चरण का चुनाव किया जाना है। जिसके लिए प्रशासन अपना सौ प्रतिशत कार्य कर रहा है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में चुनाव के दौरान अपना अमूल्य वोट देने के लिए अलग-अलग तरीके से आम जनता को जागरूक किया जा रहा है। इसी जागरूकता में 'चुनाव का पर्व देश का गर्व' की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में मरीजों के बनने वाली ओपीडी पर्ची में चुनाव की तिथि लिखने के साथ ही पहले चरण के चुनाव में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात भी कही गई है।

बताया जा रहा है कि बस्तर जिले में लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद बस्तर कलेक्टर के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया। वहीं बस्तर जिले में आम नागरिकों से लेकर अलग-अलग संस्था लोगों को मतदान के लिए मतदाता जागरूकता के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान होना है, जिसमें प्रथम चरण का चुनाव 19 अप्रैल को होना है। मेडिकल कालेज डिमरापाल के एमआरडी विभाग के ओपीडी रसीद में मरीजों को उनके नाम की रसीद बनाने के साथ ही लगने वाले सील में मतदान के लिए जागरूकता लाने की पहल की है। मेकाज आने वाले हर व्यक्ति की ओपीडी स्लिप पर लगने वाले सील में 19 अप्रैल को मतदान करने की बात कही गई है। 

स्लिप देने के साथ ही बताया जा रहा है चुनाव की तारीख को
मेकाज के अधिकारियों ने बताया कि मेकाज में उपचार कराने के लिए जितने भी मरीज को लेकर उनके रिश्तेदार आते हैं। उन्हें पर्ची देने के साथ ही मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों के साथ ही शहरी क्षेत्रों से आने वाले आमजनों को 19 अप्रैल की सुबह मतदान केंद्रों में जाकर मतदान करने की बात भी कही जा रही है, साथ ही स्लोगन के रूप में चुनाव का पर्व देश का गर्व भी बताया गया है।

Source : Agency

1 + 15 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]