बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने 44 रनों से जीता पहला मुकाबला

नई दिल्ली
भारतीय महिला टीम ने रविवार को पहले टी-20 मुकाबले में बंगलादेश महिला क्रिकेट टीम को 44 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम पांच मैच की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। सिलहट में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 145 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 101 रन ही बना सकी।

146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत खराब रही। भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में दिलारा अख़्तर (4) को पगबाधा कर पवेलियन भेज दिया। उसके बाद पांचवें ओवर में शोबना मोस्तारी (6) को बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में दीप्ति शर्मा ने मुर्शीदा खातून (13) को आउट कर बंगलादेशी बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। इसके बाद बंगालादेश के विकेट लगातार गिरते रहे।

फाहिमा खातून (1), शोरना अख्तर (11), राबेया खान (2), नाहिदा अख्तर (9) रन बनाकर आउट हुई। कप्तान निगार सुल्ताना ने टीम के लिए सर्वाधिक (51)रनों की पारी खेली। बंगलादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 101 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन विकेट लिये। पूजा वस्त्रकर को दो विकेट मिले। श्रेयंका पाटिल, दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले भारत ने बंगलादेश को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया है। सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत का प्रयास किया। इसी दौरान तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर स्मृति मंधाना (9) को फरीहा तृस्ना ने उन्हें बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद यास्तिका भाटिया ने शेफाली वर्मा के साथ दूसरे विकेट लिये 43 रन जोड़े।

शेफाली ने 22 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (31) रन बनाये। यास्तिका भाटिया ने 29 गेंदों में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक (36) रन बनाये। हरमनप्रीत कौर 22 गेंदो में चार चौके के साथ (30) रनों की पारी खेली। संजीवन सजना (11) रन बनाकर आउट हुई। ऋचा घोष 17 गेंदों में (23) और पूजा वस्त्रकर (4) रन बनाकर आउट हुई। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 145 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की ओर से राबेया ने तीन विकेट लिये। मारुफा अख्‍़तर, फरीहा तृस्ना और फाहिमा खातून ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 

Source : Agency

1 + 1 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]