इंदौर. पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े कभी-कभी खतरनाक शक्ल अख्तियार कर लेते हैं. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में स्थित चंदननगर थाना इलाके के गीता नगर में ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक पति ने सब्जी अच्छी न बनने से नाराज होकर अपनी पत्नी के ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा दी. बाद में वह पत्नी को चोइथराम हॉस्पिटल लेकर पहुंचा. लेकिन अस्पताल में जब तक महिला का इलाज शुरू होता, उसके पहले ही आरोपी पति फरार हो गया. झुलसी हुई महिला को देखकर अस्पताल ने पुलिस को सूचना दी.अस्पताल से सूचना मिलने के बाद चंदन नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित महिला पपीता सिंह के बयान लिए. इस आधार पर पुलिस ने उसके पति अरविंद सिंह के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है. आरोपी अब भी फरार है, वहीं गंभीर रूप से घायल महिला का इलाज चल रहा है. चंदन नगर थाना प्रभारी योगेश सिंह के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने मामले में पीड़िता का बयान ले लिया है. मामले की पड़ताल कर दोषी के खिलाफ प्रकरण दर्ज जांच शुरू कर दी है. फरार आरोपी की तलाश की जा रही है.

बेस्वाद सब्जी को लेकर शुरू हुआ झगड़ा
पुलिस को पीड़िता ने बताया कि मंगलवार को शाम उसके पति खाना खाने बैठे. पति ने कहा कि आज सब्जी बेस्वाद है, इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. पीड़िता ने पति को भरोसा दिलाया कि आगे से वह उसकी पसंद का ही खाना बनाएगी. साथ ही झगड़ा न करने को भी कहा, लेकिन पति लगातार विवाद करता रहा. इसी दौरान गुस्से में आकर आरोपी अंदर के कमरे से केरोसिन से भरी केन उठा लाया. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब तक वह कुछ समझ पाती, उसके पहले ही पति ने उसके शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगा दी.

पत्नी को खुद लेकर पहुंचा अस्पताल
महिला ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि आग लगने के बाद जब वह जलने से तड़पने लगी और चिल्लाई तो पति आग बुझाने का प्रयास करने लगे. आरोपी ने महिला के शरीर पर पानी डाल दिया. आग बुझाने के क्रम में वह खुद भी झुलस गया. खुद घायल होने के बाद अरविंद सिंह ने पत्नी को दोपहिया वाहन पर बैठाया और अस्पताल लेकर पहुंचा. यहां उसने पीड़िता को भर्ती कराने के बाद अपने जले हाथों पर भी मरहम-पट्टी कराई. कुछ देर तक वह रुका रहा इसके बाद फरार हो गया.