संतकबीरनगर. महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को संतकबीरनगर जिले में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है. जहां रैंडम पुल टेस्ट की रिपोर्ट में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. जिले में मिले ये सभी 6 कोरोना मरीज हाल ही में मुंबई से लौटे थे, जिनका शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकटिया ट्रांजिट कैंप पर डॉक्टरों ने पूल टेस्ट लिया था. जिनकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आने के बाद अब जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 21 हो चुकी है.

जिले में अब तक कुल 52 कोरोना केस सामने आ चुके है. जिनमे 4 की जहां बीमारी की चपेट में आने से मौत हो गयी, वहीं 27 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके है. बता दें कि मिले सभी 6 मरीज शहर कोतवाली और महुली थाना क्षेत्र के रहने वाले है जिन्हें एल- 1 हॉस्पिटल खलीलाबाद में भर्ती कराया गया है. जिले में 5 जगहों को हॉटस्पॉट बनाया गया है.

प्रदेश में अबतक 2130 एक्टिव केस, 3099 मरीज हुए स्वस्थ्य

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 11 मई से ही प्रदेश में एक्टिव केस कम है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि वर्ममान में 2130 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 3099 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि अबतक 127 लोगों की मौत भी हुई है. प्रसाद के मुताबिक बुधवार को 6740 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. उन्होंने बताया कि बुधवार को 5-5 सैंपलों के 772 पूल और 10-10 सैंपलों के 65 पूल टेस्ट किए गए. जिनमें से 178 पूल पॉजिटीव मिले. अबतक आइसोलेशन में 2194 लोगों को और क्वारंटीन में 13178 लोगों को रखा गया है.